Monday, 5 September 2016

लैपटॉप के बाद समाजवादी स्‍मार्टफोन की बारी- Akhilesh Government Distribute Smartphones

मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव लैपटॉप बांटने के बाद अब जल्‍द ही समाजवादी स्मार्टफोन बांटेंगे। अखिलेश सरकार जल्द ही इस योजना की शुरुआत करेगी। इसका मकसद जनता व सरकार के बीच संवाद स्‍थापित कर उन योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी आम आदमी तक पहुंचाना है जो उत्तर प्रदेश सरकार उनके लिए चला रही है। यूपी के विधानसभा चुनाव से चंद महीने पहले लाई जाने वाली इस योजना के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करना होगा।
सरकार ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दो लाख रुपये से कम सालाना आय वाले गरीब लोगों को यह समाजवादी स्मार्टफोन दिया जाएगा। ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराने के बाद सभी पात्र लाभार्थियों के घर पर यह समाजवादी स्मार्टफोन पहुंचा दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में ऐसे फीचर्स होंगे, जिनके जरिये मौसम, खेती, दूध और मंडी के भाव सहित तमाम ऐसी जन उपयोगी जानकारी होगी जो आम आदमी के काम आ सकेगी।
हाईस्‍कूल पास होना जरूरी
इस समाजवादी स्‍मार्टफोन के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराने के पात्र वही लोग होंगे, जिनकी शैक्षणिक योग्‍यता कम से कम हाईस्‍कूल होगी। ऐसे ही लोगों को स्‍मार्टफोन हासिल करने के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करना होगा। सरकार एक महीने के भीतर ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा मुहैया करा देगी।

No comments:

Post a Comment

Search here...

Follow by Email

Contact Us

Name

Email *

Message *